यूपी: सीएम योगी ने अखिलेश के ड्रीम प्रॉजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट की न्यायिक जांच के आदेश दिए

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ड्रीम प्रॉजेक्ट रहे गोमती रिवर फ्रंट की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। सेवानिवृत्त जज रिवर फ्रंट प्रॉजेक्ट में देरी और कथित अनियमितता की जांच करेंगे और 45 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट पेश करेंगे। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोमती रिवर फ्रंट का दौरा किया था और वहीं पर अधिकारियों की क्लास लगाई थी।
27 मार्च को योगी आदित्यनाथ ने गोमती रिवर फ्रंट का दौरा किया था। उन्होंने प्रॉजेक्ट के बजट पर सवाल उठाते हुए इसे बहुत ज्यादा बताया था। योगी ने अधिकारियों से नए सिरे से बजट का एस्टिमेट तैयार करने को कहा था। उन्होंने अधिकारियों से पूछा था कि गोमती का पानी गंदा क्यों है? क्या सारे पैसे पत्थरों में लगा दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि गोमती नदी में एक भी नाला न गिरे यह सुनिश्चित किया जाए और मई तक गोमती का पानी साफ हो जाए। सीएम योगी ने घूम-घूमकर परियोजना का बारीकी से निरीक्षण किया था।
प्रॉजेक्ट में देरी पर सीएम ने नाखुशी जताई थी। उन्होंने प्रॉजेक्ट में अनियमितता की तरफ इशारा करते हुए अधिकारियों से पूछा कि रिवर फ्रंट प्रॉजेक्ट में 6 किलोमीटर नदी को 3 मीटर गहराई में गहरा किया गया। उन्होंने कहा कि अगर इतनी मिट्टी निकली तो गई कहां, मिट्टी कहां फेंकी गई?

Share this post

Leave a Reply

scroll to top