अपने घर में अंग्रेजों से लोहा लेंगे यश

yash thakur 2नागपुर : नागपुर के स्टार युवा क्रिकेटर यश ठाकुर का चयन नागपुर में होने वाली भारत-इंग्लैंड अंडर-19 टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में हुआ है। यश को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हुई एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन के पुरस्कार स्वरूप टीम में स्थान मिला। यश ने एशिया कप में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लिया था। सीरीज के तहत दो चार दिवसीय मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 13 से 16 और दूसरा मैच 21 से 24 फरवरी के दौरान नागपुर में खेला जाएगा।

मध्यम तेज गेंदबाज यश के पास विकेट की दोनों ओर गेंद स्विंग कराने में क्षमता है। प्रवीण हिंगणीकर क्रिकेट अकादमी के खिलाड़ी यश इस समय एमआरएफ फाउंडेशन में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं। टीम में उनके चयन पर विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यश का अभिनंदन किया है। नागपुर का विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (वीसीए) मैचों की मेजबानी करेगा। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दोनों देशों के मैचों की मेजबानी तमिलनाडु क्रिकेट स्टेडियम (टीएनसीए) को सौंपी थी, लेकिन टीएनसीए ने घरेलू कार्यक्रमों के चलते इन मैचों की मेजबानी करने में असमर्थता जताई थी। इसके बाद बीसीसीआई ने इन दोनों मैचों की मेजबानी नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम को सौंपी हैं। इससे पहले पांच एक दिवसीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी और ये सभी मैच मुंबई के स्टेडियमों में खेले जाएंगे। भारत-इंग्लैंड अंडर-19 वनडे सीरीज का पहला मैच 30 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में, दूसरा मैच मुंबई में एक फरवरी को सीसीआई स्टेडियम में, तीसरा मैच भी तीन फरवरी को सीसीआई में खेला जाएगा। इसके बाद बाकी के दो एकदिवसीय मैच छह और आठ फरवरी को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारतीय अंडर-19 टीम इस प्रकार है : हेराम्ब परब, हेत पटेल, हिमांशु राणा, आयुष जामवाल, विवेकानंद तिवारी, पृथ्वी शॉ, अभिषेक शर्मा, शुभम गिल, हार्विक देसाई, राहुल देशराज चाहर, कमलेश सिंह नागरकोटी, सलमान खान, प्रियम गर्ग, शिवा सिंह, यश ठाकुर, मयंक रावत, रोहन कुन्नामल और इशान पोरेल।

 

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top