खतरे में है मुल्क, खौफ का कारोबार कर रही है सरकार : रहमानी

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना सैयद मो वली रहमानी

-इमारत-ए-शरिया का ‘दीन बचाओ, देश बचाओ’ कॉन्फ्रेंस में बोले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव

-एससी, एसटी, ओबीसी और मुस्लिमों की एकजुटता से ही सांप्रदायिक ताकतों का होगा मुकाबला,दस सूत्रीय प्रस्ताव भी सर्व सम्मति से पारित

पटना : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना सैयद मो वली रहमानी ने कहा कि मुल्क खतरे में है. सरकार खौफ का कारोबार कर रही है. शरीयत पर हमला बोला जा रहा है. लोकतांत्रिक व्यवस्था के बीच आजादी छीनी जा रही है. हालात बुरे हो चले हैं. मुसलमानों का खून बहाया जा रहा है. एससी, एसटी, ओबीसी सहित अन्य पिछड़ों को प्रताड़ित करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. इसलिए इस जुल्म और ज्यादती को मिटाने के लिए मजलूमों को एक होना पड़ेगा. तभी देश विरोधी इन ताकतों का सामना किया जा सकेगा. आज हम जो भी भोग रहे हैं, इसके कारण भी हम ही हैं. देश की बागडोर इनको सौंपते समय हमने गंभीरता से सोचा नहीं, इसलिए यह आज हालात हो गये हैं. अब हमें अपने आंख-कान खुले रखने हैं. दुश्मनों को पहचानना होगा, ताकि हम उनका मुकाबला कर पायें.

रविवार को राजधानी के गांधी मैदान में आयोजित इमारत-ए-शरिया के ‘दीन बचाओ, देश बचाओ’ कॉन्फ्रेंस में बिहार के अलावा झारखंड और ओडिशा से आएस हजारों मुस्लिमों ने शिरकत की. कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता करते हुए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना सैयद मो वली रहमानी ने इशारों-इशारों में केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. मो वली रहमानी ने कहा कि चार जजों को खुद मीडिया के सामने आना पड़ा. ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ. इन जजों ने साफ कहा कि अदालतें खतरे में हैं. हालात को इस कदर तनाव भरा कर दिया गया है कि हर कोई खौफ में जी रहा है. जिंदा कौमें खौफ में नहीं रहतीं. देश विरोधी ताकतों का डटकर मुकाबला करती हैं. हमारी आंखें खुली हैं, हम शरीयत को बचाने का हौसला रखते हैं. अपने लिये, वतन के लिये हम जागरूक हैं. इस दौरान कार्यक्रम में दस सूत्रीय मांगों को सर्व सम्मति से पास किया गया. कोलकाता के अबु तालिब रहमानी, महाराष्ट्र के मालेगांव से आये मौलाना महफूर उमरैन महफूज रहमानी, दिल्ली के मौलाना असगर इमाम मेहंदी, पूर्व सांसद मौलाना ओबैदुल्लाह खान आजमी, वामसेफ के अध्यक्ष वामन मेश्राम आदि ने विचार रखे. इन लोगों ने भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. इमार-ए-शरिया के महासचिव मौलाना अनीसुर रहमान कासमी, इदरा शरिया के सचिव हाजी सनाउल्ला आदि भी मौजूद थे.

इंसानों का खून महंगा और गाय का पेशाब सस्ता हो गया है : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना सैयद मो वली रहमानी ने कहा कि मुसलमान अगर थैले में गोश्त लेकर जा रहा है तो उसकी पिटायी की जा रही है. मुसलमानों का खून बहाकर इनकाे मजा आता है. इंसानों का खून सस्ता हो गया है और गाय का पेशाब महंगा. हमें खुद को मजबूत करना होगा.

सिखों से सीख लें : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना सैयद मो वली रहमानी ने कहा कि 1984 में सिख दंगा हुआ था. सिखों को बहुत नुकसान पहुंचा था. मुआवजे के लिए सिखों ने कमर कसी तो सरकार को भी झुकना पड़ा. आज भी सिख लगातार कोर्ट में हाजिरी लगाने जाते हैं. अगर हमें अपना हक चाहिए तो हमें आगे आना होगा. गंभीर होना पड़ेगा. सिखों से सीख लेनी चाहिए.

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top