गायों से टकराई ट्रेन, 1 घंटे रेल यातायात ठप

दो गायें इंजन में बुरी तरह फंसी, कई गाड़ियां हुईं प्रभावित

नागपुर : दिल्ली रेल मार्ग पर गोधनी स्टेशन के पास शुक्रवार की सुबह गायों के समूह से एक एक्सप्रेस ट्रेन टकरा गई। इससे तीन गायों की मौत हो गई। घटनास्थल पर एक घंटा गाड़ी खड़ी रही, िजससे कई गाड़ियां प्रभावित हुईं। कंट्रोल को सूचना मिलने पर आरपीएफ की टीम मौके पर भेजी गई। टीम ने गैंगमैनों की मदद से इंजन में फंसी दो गायों के शवों को बाहर निकाला। एक गाय की धक्का लगने से मौत हुई। एक घंटे बाद रेल यातायात बहाल होने पर गाड़ी आगे के लिए रवाना हुई।

ट्रैक पर खड़ी थीं गायें

जानकारी अनुसार सुबह 10 बजे नागपुर से गाड़ी क्रमांक 15119 रामेश्वरम एक्सप्रेस बनारस के िलए रवाना हुई। गोधनी स्टेशन के पास मंगलवारी पुलिया व जरीपटका पुलिया के बीच रेल ट्रैक पर 4-5 गायें खड़ी थीं, जिनसे ट्रेन टकरा गई। इससे दो गायें एक इंजन के सामने और एक पहिये में फंस कर दूर तक घिसटती चली गईं। अन्य गायें धक्का लगने से दूर जा गिरीं। घटना में तीन गायों की मौत हो गई। टक्कर होते ही रफ्तार पकड़ी गाड़ी कुछ दूरी पर जा कर खड़ी हो गई। चालक ने तुरंत घटना की जानकारी कंट्रोलर को दी। उसके बाद आरपीएफ की टीम को मौके पर रवाना िकया गया। टीम ने गैंगमैनों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद इंजन से दो गायों के शवों को निकाला। गायों को इंजन से निकालने और ट्रैक की साफ-सफाई करने में करीब एक घंटे का समय लगा। इस बीच दिल्ली की ओर जाने वाली 4 गाड़ियों को नागपुर स्टेशन पर रोक दिया गया। लगभग 1 घंटा बाद स्थिति सामान्य होने पर गाड़ियों को गंतव्य के िलए रवाना किया गया।

प्रभावित गाड़ियां

घटना के कारण गाड़ी क्रमांक 51829 पैंसेजर, 12295 संघमित्रा एक्सप्रेस, 12721 दक्षिण एक्सप्रेस और 15016 गोरखपुर एक्सप्रेस नागपुर स्टेशन पर खड़ी रहीं। इस दौरान यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top