नोटबंदी के बाद 30 से ज्यादा मौतें: बेटी की शादी के लिए नोट नहीं मिले तो आया हार्ट अटैक, किसान ने फैमिली को दिया जहर

  • नोटबंदी के बाद 30 से ज्यादा मौतें: बेटी की शादी के लिए नोट नहीं मिले तो आया हार्ट अटैक, किसान ने फैमिली को दिया जहर
    अजमेर में बुधवार को एक बुजुर्ग नोट बदलने के लिए बैंक की लाइन में लगा। लंबे वक्त तक खड़े रहने के कारण जब थक गया तो यूं बैठकर अपनी बारी का इंतजार करने लगा।
– देशभर में बुधवार को भी नोट एक्सचेंज करने के लिए एटीएमएस, बैंक और पोस्ट ऑफिस के बाहर लंबी-लंबी कतारें दिखीं।
– बता दें, मोदी सरकार ने 8 नवंबर की मध्य रात्रि को 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने का एलान किया था।
कहां और कैसे हुई मौत:
# बेटी के तिलक के लिए पैसा नहीं था, पिता का हॉर्ट अटैक में मौत
यूपी के बलिया के सातवार नगर में सुरेश सोनार की हॉर्ट अटैक की वजह से मौत हो गई। फैमिली के मुताबिक, घर में बेटी सुमन की शादी थी। तिलक समारोह होना था। लेकिन सुरेश 500 और 1000 के नोट एक्सचेंज नहीं कर पाए। वे मंगलवार को बैंक भी गए थे, लेकिन लंबी लाइन की वजह से नोट बदल नहीं पाए। तब से तनाव में थे।
# हैदराबाद: जमीन का भाव कम होने के डर से किसान ने फैमिली को दिया जहर
– तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले के एक किसान ने फैमिली के साथ जहर खा लिया। किसान और पिता की मौत हो गई। पत्नी और बेटा हॉस्पिटल में एडमिट हैं। बताया जाता है कि नोटबंदी के बाद किसान को अपनी जमीन का भाव कम होने का डर सता रहा था।
– बलैया नाम के इस किसान ने मंगलवार रात सब्जी में जहर मिला दिया। किसान और उसके पिता की मौत हो गई। पत्नी लक्ष्मी और बीटेक कर रहा बेटा हॉस्पिटल में एडमिट हैं। बलैया के पास छह एकड़ जमीन थी। वो इसे छह से सात लाख प्रति एकड़ के भाव में बेचना चाहता था। नोटबंदी के बाद जमीन का भाव गिरकर 2 से 3 लाख रुपए प्रति एकड़ एकड़ हो गया। भाव गिरने की वजह से बलैया चिंता में था।
# दिल्ली: बैंक लाइन में लगे शख्स की मौत
– दिल्ली के हौज काजी में सुदुल रहमान की बुधवार को बैंक की लाइन में लगे रहने के दौरान मौत हो गई। फैमिली का आरोप है कि रहमान तीन दिन से लाइन में लग रहा था, लेकिन उसे पैसा नहीं मिला। बुधवार को वो रात तीन बजे से ही लाइन में लग गया। दोपहर 12 बजे करीब उसे हार्ट अटैक आया। हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।
और कहां-कहां हुई मौतें
– यूपी के बुलंदशहर में एक बीएसएफ जवान के बेटे ने सुसाइड कर लिया। परिवार का कहना है कि मां ने उसे खुल्ले नोट देने से मना कर दिया था।
– तेलंगाना के सिकंदाराबाद में 75 साल के शख्स लक्%

Share this post

scroll to top