Kolkata : मार्शल आर्ट्स का गुर सीखेंगी बंगाल की महिलाएं, जानिए कब और कैसे

agnimitra-paul.jpg

महिलाओं की आत्मरक्षा कार्यक्रम उमा के बारे में पत्रकारों को बतातीं भाजपा की प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष अग्निमित्रा पॉल व अन्य.

महिलाओं को मार्शल आर्ट्स का प्रशिक्षण देगी भाजपा महिला मोर्चा, 2 अक्टूबर से कार्यशाला की होगी शुरुआत
कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में महिलाओं के खिलाफ हिंसा से मुकाबला करने के लिए भाजपा की प्रदेश महिला मोर्चा (BJP Mahila Morcha) ने महिलाओं को मार्शल आर्ट्स (Martial arts) का प्रशिक्षण देने की घोषणा करते हुए आत्मरक्षा के कार्यक्रम ‘उमा’ की शुरुआत की. मंगलवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भाजपा की प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष अग्निमित्रा पॉल (Agnimitra Paul) ने यह बातें कही.
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. प्रत्येक दिन महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं. दक्षिण 24 परगना में महिला को गोली मार दी गयी, तो कहीं उनके साथ दुष्कर्म कर मार दिया जा रहा है, तो कहीं उन पर अत्याचार हो रहे हैं. लेकिन, महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही हैं.
उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार (Mamta government) के 9 वर्ष बीत गये हैं, लेकिन अब वे लोग अपनी सुरक्षा के लिए किसी पर आश्रित नहीं रहना चाहते हैं. इसलिए भाजपा महिला मोर्चा ने महिलाओं को आत्म सुरक्षा के लिए मार्शल आर्ट्स की प्रशिक्षण देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का 17 सितंबर को जन्म दिन है. इस अवसर पर पूरे राज्य में 14 से 20 सितंबर, 2020 तक सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है. वहीं, महिलाओं की आत्म सुरक्षा कार्यक्रम उमा की लांचिंग हुई. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर से यह कार्यक्रम शुरू होगा. इसमें 2 ट्रेनर महिलाओं को आत्मरक्षा का गुर सिखायेंगे. दक्षिण कोलकाता (South Kolkata) में कार्यशाला आयोजित कर इस कार्यक्रम की शुरुआत होगी और राज्य के प्रत्येक जिले में करीब 50 महिलाओं को प्रशिक्षित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि एक दिन में पूरा प्रशिक्षण देना संभव नहीं है, लेकिन किस तरह से अन्याय से बचा जाये. इसकी जानकारी दी जायेगी. इनमें महिलाएं अपनी सुरक्षा के लिए अपने साथ सब समय पिन, मिर्च पाउडर या चाकू रख सकती है, जैसी आत्म रक्षा की जानकारियां दी जायेंगी.

Share this post

Leave a Reply

scroll to top